UP Police Constable Recruitment 2021: सब-इंस्पेक्टर भर्ती के बाद होगी उत्तर प्रदेश में कॉन्स्टेबल पदों के लिए भर्ती, जाने कौन कर सकेगा आवेदन

Safalta Experts Published by: Nikesh Kumar Updated Fri, 19 Nov 2021 12:52 PM IST

उत्तर प्रदेश में 9,534 पदों पर एसआई भर्ती परीक्षा चल रही है। लिखित परीक्षा का पहला चरण 12 नवंबर से 17 नवंबर तक समाप्त हो चुका है अब दूसरे चरण की परीक्षा 20 नवंबर से शुरू होगी, और इस परीक्षा का तीसरा चरण 2 दिसंबर को समाप्त हो जाएगा। इस परीक्षा के बाद उत्तर प्रदेश के युवाओं के लिए उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती बोर्ड बहुत जल्द 25000 सिपाहियों की भर्ती के लिए परीक्षा का आयोजन करवाने की तैयारी कर रहा है। लेकिन इसके लिए अभी तक कोई आधिकारिक अधिसूचना जारी नहीं करी गई है क्योंकि इन भर्तियों के लिए अभी तक राज्य सरकार द्वारा अनुमति नहीं मिली है। इन भर्तियों के लिए उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती बोर्ड ने राज्य सरकार को प्रस्ताव भेजा है प्रस्ताव को मंजूरी मिलते ही आयोग इस भर्ती के लिए आधिकारिक अधिसूचना जारी करेगा।  यदि आप प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे हैं और विशेषज्ञ मार्गदर्शन की तलाश कर रहे हैं, तो आप हमारे करंट अफेयर्स को सब्सक्राइब करे FREE Current Affairs Ebook- Download Now.


यूपी कांस्टेबल भर्ती में कौन कर पाएगा आवेदन?


इस भर्ती परीक्षा में महिला पुरुष दोनों उम्मीदवार हिस्सा लेंगे, जानकारी के मुताबिक 18 से 22 वर्ष के उम्मीदवार को इस भर्ती के लिए आवेदन का मौका दिया जाएगा। आवेदन करने वाले छात्र का न्यूनतम 12 वीं पास होना अनिवार्य है यदि आप 12वीं पास नहीं है तो इस परीक्षा के लिए आवेदन नहीं कर पाएंगे। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को आयु में छूट प्रदान की गई है। आप नीचे दी गई तालिका में वर्ग हिसाब से आयु में छूट देख सकते हैं।
 
ओबीसी / एससी / एसटी (पुरुष) 5 साल 18-28
ओबीसी / एससी / एसटी (महिला) 5 साल 18-31

UP SI FREE Mock Test- Attempt Here

अधिसूचना जारी होने के बाद कैसे कर पाएंगे आवेदन?
  • यूपीपीआरपीबी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं
  • यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती 2021 के लिए सक्रिय लिंक पर क्लिक करें
  • सभी विवरण दर्ज करें
  • आवेदन पत्र भरें
  • फॉर्म जमा करें और उसी की एक प्रति डाउनलोड करें
  • आवेदन शुल्क का भुगतान करें
उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल को कितना मिलता है वेतन

जो छात्र यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा को पास कर लेंगे उन उम्मीदवारों को सातवें वेतन आयोग के आधार पर 4,42,000 से लेकर 4,48,000 हजार रुपये प्रतिवर्ष देय होता है। इसके अलावा राज्य सरकार की तरफ से कहीं भत्ते और लाभ भी दिए जाते हैं। 
 
UP Home Guard Recruitment 2021 UP Police SI 2021परीक्षा में कट-ऑफ UP Police SI Salary 2021
UP Police SI Recruitment 2021 कितने छात्र दे रहे हैं यूपीएसआई परीक्षा UP Police Constable Recruitment 2021

फ्री में होगी UP(SI) एग्जाम की तैयारी

प्रतियोगी परीक्षाओं की पक्की और बेहतर तैयारी के लिए आप सफलता के फ्री कोर्स से जुड़ सकते हैं।  सफलता द्वारा इस वक्त NDA & NA, यूपी लेखपाल, SSC GD, यूपी SI समेत कई परीक्षाओं की तैयारी के लिए एक्सपर्ट फैकल्टीज के मार्गदर्शन में कोर्स चलाया जा रहा है। इन कोर्सेस से आप सफलता एप के जरिए भी जुड़ सकते हैं और साथ ही फ्री मॉक टेस्ट, करेंट अफेयर्स और ई-बुक्स जैसी अन्य सुविधाओं का भी लाभ उठा सकते हैं।  तो देर किस बात की आज ही डाउनलोड कीजिए  सफलता ऐप और अपनी तैयारी को दीजिए सफलता की एक नई उड़ान। 
 

Free E Books