UPPCL Assistant Accountant Recruitment 2021:यूपी में 8 अक्टूबर से असिस्टेंट अकाउंटेंट पदों पर भर्ती होगी शुरू

Safalta Experts Published by: Blog Safalta Updated Tue, 21 Sep 2021 05:37 PM IST

उत्तर प्रदेश पावर कॉर्पोरेशन लिमिटेड (UPPCL) ने ग्रुप सी में 240 असिस्टेंट अकाउंटेंट पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट upenergy.in के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। यूपीपीसीएल भर्ती 2021 के लिए आवेदन प्रक्रिया 8 अक्टूबर 2021 से शुरू होगी। आवेदन करने की आखिरी तारीख 28 अक्टूबर 2021 है। यदि आप प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे हैं और विशेषज्ञ मार्गदर्शन की तलाश कर रहे हैं, तो आप हमारे करंट अफेयर्स को सब्सक्राइब करे FREE Current Affairs Ebook- Download Now. 
Current Affairs Ebook Free PDF: डाउनलोड करें General Knowledge Ebook Free PDF: डाउनलोड करें
 

UPPCL द्वारा AA के लिए महत्वपूर्ण तिथि

शैक्षिक योग्यता कॉमर्स में ग्रेजुएट
आवेदन प्रारम्भ 8 अक्टूबर 2021
अंतिम तिथि   28 अक्टूबर 2021
परीक्षा की तिथि दिसंबर के पहले सप्ताह में!

UPPCL AA आवेदन के लिए रिक्तियां

सामान्य (General) 109
ईडब्ल्यूएस (EWS) 24
ओबीसी (एनसीएल) OBC(NCL) 56
अनुसूचित जाति (SC) 48
अनुसूचित जनजाति (ST) 3
कुल रिक्तियां 240

आयु सीमा– आवेदन करने वाली की आयु सीमा कम से कम 21वर्ष और अधिक से अधिक 40वर्ष के मध्य होना चाहिए। इसके अतरिक्त OBC(NCL) को 5 साल, SC/ST को भी 5 साल तथा PWD के लिए 15 साल की अतरिक्त छूट होगी।
फ्री मॉक टेस्ट का प्रयास करें- Click Here
आवेदन शुल्क
Gen/OBC/ EWS. - 1080/-
SC/ST - 826/-
PH.- 12/-
ध्यान रखे:- यह आवेदन प्रक्रिया ऑनलाइन मोड में होगी, जिसका भुगतान हम क्रेडिट/ डेबिट कार्ड, नेट बैंकिंग अथवा इ. चालान के माध्यम से कर सकते हैं।

UPPCL (AA) चयन प्रक्रिया

(i). लिखित परीक्षा
(ii). दस्तावेजों का सत्यापन  

UPPCL, AA 2021 की परीक्षा पैटर्न असिस्टेंट अकाउंटेंट (AA) की परीक्षा पैटर्न दो भागो में विभाजित होता है। पहला भाग कंप्यूटर के ज्ञान से जुड़ा हुआ होता है, विशेषकर o level की डिग्री धारक के लिए होता है, इसमें 50 प्रश्न होते है, और प्रत्येक प्रश्न पर एक नंबर दिए जाते हैं। इस भाग को पार करने के लिए परीक्षार्थी को कम से कम 50% का मार्क लाना होता है, जिस पर वे केवल क्वालीफाई होते है। दूसरे भाग में 150 प्रश्न होते है, जिसमे समान्य हिंदी और समान्य अंग्रेजी, अंकगणित, एक्वाउंटेंसी और इनकम टैक्स से संबंधित प्रश्न पूछे जाते है। इसके साथ ही negative marking 1/4 का प्रत्येक गलत जवाब पर काट दिया जाता है। 
 

Source: amarujala

Free E Books