UPSSSC PET 2021: पुष्पेंद्र सिंह ने यूपी में हुए PET परीक्षा में हासिल किया 99.85 अंक, जानिए उनकी सक्सेस स्टोरी

Safalta Expert Published by: Blog Safalta Updated Sun, 31 Oct 2021 08:15 PM IST

Highlights

सार 
UPSSSC ने प्रारंभिक योग्यता परीक्षा का परिणाम जारी कर दिया। इस परीक्षा में सफल उम्मीदवार अब राजस्व लेखपाल भर्ती की प्रतीक्षा कर रहे हैं।
 

विस्तार 
कहा जाता है कि जहां चाह होती है वहां राह होती है। उत्तर प्रदेश के रहने वाले पुष्पेंद्र सिंह का भी यही मानना था, जब कोरोना महामारी के चलते कई महीनों तक सभी कोचिंग संस्थान बंद रहे, तब पुष्पेंद्र के हौसले को नई राह मिली और उसी भावना से पुष्पेंद्र ने पीईटी में 99.85 पर्सेंटाइल हासिल किया और  लाखों छात्रों के लिए प्रेरणा बने। यूपीएसएसएससी द्वारा 28 अक्टूबर को जारी प्रारंभिक योग्यता परीक्षा (पीईटी) के परिणाम में पुष्पेंद्र सिंह ने 86.25 वास्तविक अंक हासिल किए हैं। जबकि सामान्य होने के बाद पुष्पेंद्र को 86.37 अंक मिले हैं।  पीईटी में उत्कृष्ट अंकों के साथ उत्तीर्ण पुष्पेंद्र एक सामान्य परिवार से हैं।

Source: amar ujjala

इस परीक्षा को पास करने के बाद अब उन्होंने जल्द ही यूपी में उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) राजस्व लेखाकार भर्ती की तैयारी शुरू कर दी है। उम्मीद है कि इस भर्ती की आधिकारिक अधिसूचना आयोग द्वारा जल्द ही अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड की जा सकती है। अगर आपने भी PET में हिस्सा लिया है और अब लेखपाल भर्ती की तैयारी कर रहे हैं, तो बेहतर तैयारी के लिए आप सफलता के FREE UP लेखपाल ग्रामीण विकास E-Book - Download Now की सहायता ले सकते हैं।  


जाने क्या थी पुष्पेंद्र की परीक्षा के लिए स्टेटस
पुष्पेंद्र ने कोविड-19 महामारी के दौरान भी अपनी तैयारी घर पर रह कर जारी रखी। इसके लिए वह सफलता डॉट कॉम की सभी फैकल्टी का आभार व्यक्त करते हैं।

Free Demo Classes

Register here for Free Demo Classes

Please fill the name
Please enter only 10 digit mobile number
Please select course
Please fill the email
पीईटी की तैयारी के बारे में उन्होंने सफलता टीम को बताया कि इस परीक्षा को पास करने के लिए उन्होंने रोजाना करीब 8 से 10 घंटे पढ़ाई की। इस तैयारी के दौरान पुष्पेंद्र ने अपने सभी विषयों को सामान रूप से अध्यन किया। साथ ही करेंट अफेयर्स के हर अपडेट को तैयार करते थे। करेंट अफेयर्स की तैयारी के लिए पुष्पेंद्र सफलता के यूट्यूब चैनल पर चलने वाली फ्री क्लासेज में शामिल होता था।  इसके अलावा, सफलता के विशेषज्ञ संकाय द्वारा डिजाइन किए गए पीडीएफ नोट्स और मॉक टेस्ट ने भी पुष्पेंद्र को परीक्षा के समय बहुत मदद की, जो उनके लिए अब तक का एक अच्छा अनुभव शाबित हुआ।


प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कैसे करें

अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं की बेहतर तैयारी के लिए उम्मीदवार सफलता के फ्री कोर्स की सहायता भी ले सकते हैं। सफलता द्वारा इच्छुक उम्मीदवार परीक्षाओं जैसें- SSC GD, UP लेखपाल, NDA & NA, SSC MTS आदि परीक्षाओं की तैयारी कर सकते हैं। इसके साथ ही इच्छुक उम्मीदवार सफलता ऐप से जुड़कर मॉक-टेस्ट्स, ई-बुक्स और करेंट-अफेयर्स जैसी सुविधाओं का लाभ मुफ्त में ले सकते हैं।

Free E Books