अनाथ बालिकाओं की स्वैच्छिक मदद कर दें उनकी शिक्षा में योगदान

Safalta Expert Published by: Nikesh Kumar Updated Thu, 17 Nov 2022 02:25 PM IST

भारत के विकास में हमेशा से ही महिलाओं का सराहनीय योगदान रहा है। जोकि आने वाले समय में और भी बढ़ेगा। लेकिन ये तभी संभव होगा जब लड़कियों की शिक्षा पर हम बेहतर ध्यान देंगे। उषा किरण फाउंडेशन ने लड़कियों की शिक्षा के लिए 5 लाख रुपए फंड इकट्ठा करने की जिम्मेदारी ली है। जिसमें आप अपनी इच्छानुसार योगदान देकर इस मुहिम में शामिल हो सकते हैं।

Source: safalta

हमारे देश में अक्सर लड़कियों को घरेलू  करने के लिए प्रोत्साहित किया जाता, ज्यादा तर ग्रामीण इलाकों में। इस कारण लड़कियों को शिक्षा से वंचित कर दिया जाता और लड़को को भविष्य के कमाने वाले के रूप में देखें जाता है। अब ऐसे में शिक्षा ही बदलाव लाने का एकमात्र जरिया है।

Free Demo Classes

Register here for Free Demo Classes

Please fill the name
Please enter only 10 digit mobile number
Please select course
Please fill the email
Something went wrong!
Download App & Start Learning
इस मुहीम में आप भी जुड़कर समाज में बदलाब का ज़रिया बन सकते है। अनाथ बालिकाओं की स्वैच्छिक मदद करने के लिए आप निचे दिए गए चरणों को फॉलो कर सकते है। 

उषा किरण फाउंडेशन की मुहीम से जुड़कर डोनेट करने के लिए आप निचे दिए गए स्टेप को फॉलो कर सकते है। 
  • सबसे पहले मिलाप Milaap वेबसाइट पर जाए। 
  • वेबसाइट पर दिए गए Donate Now आप्शन पर क्लिक करें
  • अपनी इच्छा के अनुसार कोई भी अमाउंट को डोनेट करें। 

Click Here to Donate- Click Here

 

उषा किरण फाउंडेशन क्या है?

उषा किरण फाउंडेशन सेक्टर 137, नोएडा, उत्तर प्रदेश में स्थित एक NGO है, जिसका उद्देश्य हमारे समाज के वंचित बच्चों को शिक्षित और सशक्त बनाना है। इसका उद्देश्य शहरी मलिन बस्तियों और अन्य कमजोर समुदायों के बच्चों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करके सम्मान का जीवन जीने में सक्षम बनाना है। इस संगठन का उद्देश्य इन बच्चों के व्यक्तित्व का इस तरह से निर्माण करना है कि वे ज्ञान और जागरूकता के चमकदार उदाहरण बनें और अपनी शिक्षा और कौशल को न केवल समाज में अधिक सार्थक योगदान देने के लिए बल्कि एक अंतर बनाने में भी सक्षम हों। 

Free E Books