UP Lekhpal Training Center, क्या आप जानते है यूपी में लेखपाल की ट्रेनिंग कहा होती है? देखे यहाँ डिटेल में

Safalta Experts Published by: Nikesh Kumar Updated Mon, 01 Aug 2022 12:16 PM IST

यूपी में लेखपाल के 8085 पदों को भरने के लिए लेखपाल मुख्य परीक्षा का आयोजन उत्तर प्रदेश सबोर्डिनेट सर्विस सिलेक्शन कमिशन द्वारा 31 जुलाई रविवार के दिन 10:00 से 12:00 के बीच करवाया गया है। 2022 में हुई लेखपाल भर्ती परीक्षा पिछली लेखपाल भर्ती के मुकाबले काफी अलग है क्योंकि पिछली लेखपाल भर्ती 80 अंक की हुई थी जिसके बाद छात्रों को इंटरव्यू भी देना पड़ा था जो 20 अंक का था। मगर इस बार लेखपाल भर्ती परीक्षा 100 अंकों की हुई है और इंटरव्यू राउंड को हटा दिया गया है। लेखपाल मुख्य परीक्षा के लिए अभी तक आंसर की आयोग द्वारा जारी नहीं की गई है। लेकिन जल्द ही यूपीएसएसएससी अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर लेखपाल मुख्य परीक्षा के लिए आंसर की जारी कर देगा।

Source: Safalta

अगर आप भी जाना चाहते हैं कि उत्तर प्रदेश में लेखपाल बनने के बाद छात्र को ट्रेनिंग किस जगह दी जाती है तो आप सही जगह पर है। इस आर्टिकल में हम आपको बताएंगे कि लेखपाल मुख्य परीक्षा में  सफल होने के बाद आप की ट्रेनिंग कहां करवाई जाएगी। यूपी पीईटी परीक्षा की कंप्लीट तैयारी करके परीक्षा में सफलता पाने के लिए आज ही हमारा UPSSS PET Complete Batch ज्वाइन करे- 
July Month Current Affairs Magazine DOWNLOAD NOW  फ्री UPSSSC e-Book Set 2022
 

कहां होगा छात्रों का प्रशिक्षण (UP Lekhpal Training Center)

उत्तर प्रदेश में लेखपाल पद पर छात्र को नियुक्त होने के बाद प्राथमिक प्रशिक्षण के लिए उत्तर प्रदेश में स्थित लेखपाल ट्रेनिंग इंस्टिट्यूट में भेजा जाता है जो राज्य में अलग-अलग जगह है। नीचे दिए गए पांच लेखपाल ट्रेनिंग इंस्टिट्यूट में से किन्ही एक इंस्टीट्यूट में छात्र को लेखपाल परीक्षा पास होने के बाद प्रशिक्षण के लिए भेजा जाएगा।
  • लेखपाल ट्रेनिंग इंस्टीट्यूट चिन्हट लखनऊ, 
  • लेखपाल ट्रेनिंग इंस्टीट्यूट इलाहाबाद (प्रयागराज), 
  • लेखपाल ट्रेनिंग इंस्टीट्यूट चरखारी महोबा, 
  • लेखपाल ट्रेनिंग इंस्टीट्यूट आजमगढ़ 
  •  लेखपाल ट्रेनिंग इंस्टीट्यूट बिजनौर
Hindi Free E book Download Now

लेखपाल भर्ती से जुड़े महत्वपूर्ण आर्टिकल

यूपी लेखपाल परीक्षा पाठ्यक्रम और परीक्षा पैटर्न
UP Lekhpal Answer Key in Hindi 
जानिए उत्तर प्रदेश में लेखपाल का कितना है वेतन

कब जारी होगा उत्तर प्रदेश लेखपाल रिजल्ट 

उत्तर प्रदेश सबोर्डिनेट सर्विस सिलेक्शन कमिशन ने लेखपाल मुख्य परीक्षा के रिजल्ट को लेकर किसी भी प्रकार की आधिकारिक जानकारी नहीं दी है।

Free Demo Classes

Register here for Free Demo Classes

Please fill the name
Please enter only 10 digit mobile number
Please select course
Please fill the email
Something went wrong!
Download App & Start Learning
मगर अक्सर भर्ती परीक्षा के आयोजन के लगभग डेढ़ महीने बाद ही रिजल्ट जारी किए जाते हैं। ऐसे में अनुमान लगाया जा रहा है कि लेखपाल भर्ती परीक्षा का रिजल्ट सितंबर महीने के अंत तक यूपीएसएसएससी अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर जारी करेगा। किसी भी प्रकार के अपडेट के लिए आपको अधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखनी चाहिए.

प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कैसे करें
अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं की बेहतर तैयारी के लिए उम्मीदवार सफलता के फ्री कोर्स की सहायता भी ले सकते हैं। सफलता द्वारा इच्छुक उम्मीदवार परीक्षाओं जैसें- SSC GD, UP लेखपाल, NDA & NA, SSC MTS आदि परीक्षाओं की तैयारी कर सकते हैं। इसके साथ ही उम्मीदवार सफलता ऐप से जुड़कर अनलिमिटेड फ्री मॉक-टेस्ट्स, ई-बुक्स और करेंट-अफेयर्स जैसी सुविधाओं का लाभ मुफ्त में ले सकते हैं।

Free E Books