CRPF Recruitment 2021: बिना परीक्षा सीआरपीएफ में होगी भर्ती, 85000 तक मिलेगा वेतन

Safalta Expert Published by: Blog Safalta Updated Mon, 15 Nov 2021 01:19 PM IST

Highlights

सार 
बिना परीक्षा दिए मिलेगा इच्छुक और योग्य युवाओं को सरकारी नौकरी। केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल स्पेशलिस्ट मेडिकल ऑफिसर और जीडीएमओ के पदों पर  भर्ती के लिए अधिसूचना जारी किया है। 

विस्तार 
मेडिकल जॉब की तैयारी कर रहे उम्मीदवारों के लिए सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा मौका है। केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल ने सीआरपीएफ, बीएनएस, संस्थानों के विभिन्न कम्पोजिट अस्पतालों में अनुबंध के आधार पर स्पेशलिस्ट मेडिकल ऑफिसर और जीडीएमओ (मेल एंड फीमेल) के पदों पर आवेदन आमंत्रित किए हैं। इसके तहत कुल 60 स्वास्थ्य अधिकारीयों की भर्ती की जाएगी।  इच्छुक और योग्य उम्मीदवार विभाग की आधिकारिक वेबसाइट crpf.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आपको बता दे इन पदों पर चयन होने के लिए पुरुष और महिला उम्मीदवार को वॉक-इन-इंटरव्यू में हिस्सा लेना होगा। यदि आप प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे हैं और विशेषज्ञ मार्गदर्शन की तलाश कर रहे हैं, तो आप हमारे करंट अफेयर्स को सब्सक्राइब करे FREE Current Affairs Ebook- Download Now
Current Affairs Ebook Free PDF: डाउनलोड करें General Knowledge Ebook Free PDF: डाउनलोड करें


इसके अलावा उम्मीदवार इस लिंक https://crpf.gov.in/ पर क्लिक करके भी सीधे इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। साथ ही, आप इस लिंक https://crpf.gov.in/rec/recruitment-details.htm?224/AdvertiseDetail&224/... के माध्यम से आधिकारिक अधिसूचना देख सकते हैं। 

केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल भर्ती 2021 : पदों का विवरण 
स्पेशलिस्ट मेडिकल ऑफिसर - 29 पद 
जीडीएमओ - 31 पद 
कुल 60 पद है। 


केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल भर्ती 2021 : शैक्षणिक योग्यता 
स्पेशलिस्ट मेडिकल ऑफिसर के पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार के पास संबंधित विशेषज्ञता में पोस्ट ग्रेजुएट डिग्री/पीजी डिप्लोमा होना चाहिए और साथ पोस्ट ग्रेजुएशन की डिग्री प्राप्त करने के बाद डेढ़ साल का एक्सपीरियंस या पीजी डिप्लोमा प्राप्त करने के बाद ढाई साल का अनुभवरहनी चाहिए। 
जीडीएमओ के पद पर  भर्ती के लिए उम्मीदवारों के पास एमबीबीएस की डिग्री होनी चाहिए। इसके अलावा उम्मीदवारों का इंटर्नशिप भी होना जरूरी है।
फ्री मॉक टेस्ट का प्रयास करें- Click Here

केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल भर्ती 2021 : वेतनमान 
एसएमओ पद के लिए चयनित उम्मीदवारों को 85,000 रुपये प्रति माह तक वेतन दिया जाएगा। वहीं, जीडीएमओ पद के लिए आवेदकों को 75,000 रुपये प्रति माह तक वेतन मिलेगा।


केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल भर्ती 2021 : चयन प्रक्रिया 
पंजीकृत उम्मीदवारों को वॉक-इन-इंटरव्यू के लिए मौजूद होना होगा। जारी नोटिस के अनुसार स्पेशलिस्ट मेडिकल ऑफिसर और जीडीएमओ (पुरुष और महिला) का वॉक-इन-इंटरव्यू राउंड से गुजरना होगा, जो  22 और 29 नवंबर को होगा। इंटरव्यू के बाद उम्मीदवारों को मेडिकल टेस्ट के लिए बुलाया जाएगा।  इससे संबंधित अधिक जानकारी आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर देख सकते है।
MLHP Recruitment 2021 UP NHM Recruitment 2021
IBPS PO Exam 2021 RPSC RAS 2021


प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कैसे करें

 प्रतियोगी परीक्षाओं की बेहतर तैयारी के लिए उम्मीदवार सफलता के फ्री कोर्स की सहायता भी ले सकते हैं। सफलता द्वारा इच्छुक उम्मीदवार परीक्षाओं जैसें- SSC GD, UP लेखपाल, NDA & NA, SSC MTS आदि परीक्षाओं की तैयारी कर सकते हैं। इसके साथ ही इच्छुक उम्मीदवार सफलता ऐप से जुड़कर मॉक-टेस्ट्स, ई-बुक्स और करेंट-अफेयर्स जैसी सुविधाओं का लाभ मुफ्त में ले सकते हैं।

Free E Books