JSSC JE Syllabus and Exam Pattern 2022: जेएसएससी जेई पाठ्यक्रम और परीक्षा पैटर्न

Safalta Experts Published by: Nikesh Kumar Updated Wed, 19 Jan 2022 09:54 PM IST

JSSC JE Syllabus 2022 आयोग द्वारा अपनी आधिकारिक अधिसूचना पर जारी किया गया है। JSSC JE Syllabus 2022 उन विषयों और विषयों से संबंधित सभी आवश्यक जानकारी देता है जो उपस्थित होने वाले उम्मीदवारों को परीक्षा के लिए तैयार करना चाहिए। JSSC JE Exam Pattern के लिए, इसमें केवल एक चरण, मुख्य परीक्षा शामिल है। परीक्षा में दो पेपर होते हैं। परीक्षा के दोनों चरणों के प्रश्नपत्रों की संख्या, प्रश्न, अवधि और विषय अलग-अलग हैं। आप इस लेख में JSSC JE पाठ्यक्रम और JSSC JE Exam Pattern के अनुभागों के तहत इन विवरणों को अच्छी तरह से समझ सकते हैं।  यदि आप प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे हैं और विशेषज्ञ मार्गदर्शन की तलाश कर रहे हैं, तो आप हमारे करंट अफेयर्स को सब्सक्राइब करे FREE Current Affairs- Download Now.
Current Affairs Ebook Free PDF: डाउनलोड करे General Knowledge Ebook Free PDF: डाउनलोड करें

 
उम्मीदवार, बिना किसी असुविधा के, इस लेख में आगे दिए गए चरणों का पालन करके जेएसएससी की आधिकारिक वेबसाइट से पाठ्यक्रम डाउनलोड कर सकते हैं। वैकल्पिक रूप से, उम्मीदवार इसे आसानी से प्राप्त करने के लिए "JSSC JE Syllabus" की खोज कर सकते हैं।

JSSC JE Syllabus 2022-
उम्मीदवारों को दो सफल दोनों पेपरों में उत्तीर्ण होने की आवश्यकता है। JSSC JE परीक्षा के दोनों पेपरों का सिलेबस अलग है।JSSC JE Syllabus को जानने से परीक्षा की सही तैयारी सुनिश्चित करने में मदद मिल सकती है।
 
 
मेन्स परीक्षा के लिए JSSC JE Syllabus 2022-

Free Demo Classes

Register here for Free Demo Classes

Please fill the name
Please enter only 10 digit mobile number
Please select course
Please fill the email

Free E Books