UP Aided Junior High School Teacher Result 2021: इस दिन घोषित होगा यूपी जूनियर एडेड स्कूल शिक्षक भर्ती परीक्षा का रिजल्ट, जानें कहां से करें रिजल्ट डाउनलोड

Safalta Experts Published by: Nikesh Kumar Updated Sun, 14 Nov 2021 10:27 AM IST

Highlights

सार-
यूपी के सहायता प्राप्त जूनियर हाई स्कूलों में सहायक शिक्षकों और हेडमास्टर पदों की भर्ती के लिए आयोजित परीक्षा का परिणाम 15 नवंबर 2021 को आएगा। उम्मीदवार updeled.gov.in पर अपना रिजल्ट चेक कर सकेंगे।
 

यूपी के सहायता प्राप्त जूनियर हाई स्कूलों में 1,504 सहायक शिक्षकों और 390 हेडमास्टर पदों की भर्ती के लिए आयोजित परीक्षा का परिणाम अब सोमवार (15 नवंबर 2021) को घोषित किया जाएगा। रिजल्ट जारी होने के बाद उम्मीदवार updeled.gov.in पर अपना रिजल्ट चेक कर सकेंगे।  यदि आप प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे हैं और विशेषज्ञ मार्गदर्शन की तलाश कर रहे हैं, तो आप हमारे करंट अफेयर्स को सब्सक्राइब करे FREE Current Affairs Ebook- Download Now
Current Affairs Ebook Free PDF: डाउनलोड करें General Knowledge Ebook Free PDF: डाउनलोड करें

 
परिणाम शुक्रवार को घोषित किया जाना था, लेकिन तकनीकी कारणों से जारी नहीं किया जा सका। सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकरण संजय कुमार उपाध्याय ने बताया कि परिणाम सोमवार को घोषित किया जाएगा। 3,37,915 उम्मीदवारों में से 2,72,380 ने 17 अक्टूबर को आयोजित हुई लिखित परीक्षा में भाग लिया था।
 
आपत्तियों के निस्तारण के बाद बुधवार को जारी अंतिम उत्तर कुंजी में चार प्रश्न गलत थे। कई प्रश्नों के उत्तर बदले गए जबकि कुछ के एक से अधिक उत्तर सही पाए गए।

Source: social media

आपको बता दें कि अभ्यर्थियों से प्राप्त ऑनलाइन आपत्ति पर विषय विशेषज्ञों की रिपोर्ट के आधार पर कई प्रश्नों के उत्तर बदलने पड़ते हैं।

Attempt Free Mock Tests- Click Here
 
इन प्रश्नों को सही माना जाता है:-
 
बुकलेट सीरीज ए में अंग्रेजी के प्रश्न 75, 103 और 138 गलत हैं। जबकि विज्ञान और गणित के प्रश्न को 136 गलत मानते हुए हटा दिया गया है। सामान्य अध्ययन के प्रश्न 16 में दो विकल्पों को सही माना गया है।

Free Demo Classes

Register here for Free Demo Classes

Please fill the name
Please enter only 10 digit mobile number
Please select course
Please fill the email
हिंदी में, दो प्रश्न 74 और 122 के दो सही उत्तर हैं और एक प्रश्न 101 का उत्तर बदला हुआ है। संस्कृत के दो प्रश्नों 81, 91 में दो उत्तर सही हैं। साथ ही तीन प्रश्नों 76, 102 और 130 के उत्तर बदले गए हैं। अंग्रेजी में प्रश्न 58 के चार उत्तरों में से तीन को सही माना जाता है जबकि एक प्रश्न 125 के दो उत्तरों को सही माना जाता है। सामाजिक अध्ययन में दो प्रश्नों 117 और 147 के उत्तर बदल दिए गए हैं। विज्ञान और गणित में, प्रश्न 58 और 61 के दो उत्तर सही हैं, जबकि तीन प्रश्नों 70, 82 और 144 के उत्तर बदले गए हैं। वहीं आपको बता दें कि प्रधानाध्यापकों की भर्ती के लिए आयोजित द्वितीय प्रश्नपत्र के प्रश्न 32 के दो उत्तर सही हैं।
 
MLHP Recruitment 2021 UP NHM Recruitment 2021
IBPS PO Exam 2021 RPSC RAS 2021

यूपी एडेड जूनियर हाई स्कूल भर्ती परीक्षा की तैयारी कैसे करें-
 
यूपी एडेड जूनियर हाई स्कूल भर्ती परीक्षा समेत अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं की बेहतर तैयारी के लिए उम्मीदवार सफलता के फ्री कोर्स की सहायता भी ले सकते हैं। सफलता द्वारा इच्छुक उम्मीदवार परीक्षाओं जैसें- SSC GD, UP लेखपाल, NDA & NA, SSC MTS आदि परीक्षाओं की तैयारी कर सकते हैं। साथ ही उम्मीदवार सफलता ऐप से जुड़कर मॉक-टेस्ट्स, ई-बुक्स और करेंट-अफेयर्स जैसी सुविधाओं का लाभ मुफ्त में ले सकते हैं।

Free E Books