UPSSSC PET Result 2022 : पीईटी स्कोर कार्ड की वैधता खत्म, जानिए कब तक आएगा परीक्षा का रिजल्ट?

Nikesh Kumar

He believes that education is the key to success and wants to use his writing skills to help people learn and grow. He has written articles, blog posts, and ebooks on a variety of educational topics, including history, science, and language arts, and has 3 years of experience.

उत्तर प्रदेश सबोर्डिनेट सर्विस सिलेक्शन कमीशन द्वारा दिए जाने वाले पीईटी स्कोर कार्ड की वैधता समाप्त हो चुकी है। उत्तर प्रदेश में पहली बार प्रारंभिक पात्रता परीक्षा का आयोजन 24 अगस्त 2021 में करवाया गया था जिस दौरान परीक्षा पास करने वाले छात्रों को उत्तर प्रदेश सबोर्डिनेट सर्विस सिलेक्शन कमिशन की तरफ से स्कोरकार्ड  दिया गया था इस स्कोरकार्ड की वैधता 1 साल की तय की गई थी। पिछले साल 15 और 16 अक्टूबर 2022 को यूपी में यूपीएसएसएससी के द्वारा पीईटी परीक्षा का आयोजन करवाया गया था जिसके रिजल्ट अभी तक जारी नहीं किए गए हैं। लेकिन 8 जनवरी 2023 को 2021 के पीईटी स्कोर कार्ड की वैधता खत्म हो चुकी है। उत्तर प्रदेश में होने वाली ग्रुप सी भर्तियों के लिए पीईटी स्कोरकार्ड जरूरी होता है, ऐसे में पिछले साल 25 लाख अभ्यर्थी जिन्होंने पीईटी परीक्षा दी है वह बेसब्री से रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं मगर अभी तक यूपीएसएसएससी ने रिजल्ट को लेकर किसी भी प्रकार का अपडेट जारी नहीं किया है। तो चलिए जानते हैं कब तक जारी किया जाएगा रिजल्ट। यूपी लेखपाल परीक्षा की कंप्लीट तैयारी करके परीक्षा में सफलता पाने के लिए आज ही ज्वाइन करे फ्री लेखपाल क्रेश कोर्स
January month Current Affairs Magazine- DOWNLOAD NOW फ्री UPSSSC e-Book Set 202
 

कब तक आएगा पीईटी रिजल्ट?

15 और 16 अक्टूबर 2022 को हुई प्रारंभिक पात्रता परीक्षा के रिजल्ट को लेकर उत्तर प्रदेश सबोर्डिनेट सर्विस सिलेक्शन कमिशन में किसी भी प्रकार का नोटिस जारी नहीं किया गया है। इस परीक्षा के रिजल्ट को लेकर आखरी बार नोटिस पिछले साल नवंबर महीने में जारी किया था जब आयोग ने 2021 की पीईटी स्कोरकार्ड की वैधता बढ़ाकर 8 जनवरी 2023 करी थी। जिस दौरान कई मीडिया रिपोर्ट द्वारा दावा किया गया था कि परीक्षा के रिजल्ट 8 जनवरी से पहले जारी कर दिए जाएंगे लेकिन रिजल्ट आयोग द्वारा जारी नहीं किए गए हैं ऐसे में बता पाना काफी मुश्किल है कि परीक्षा के रिजल्ट कब तक आएंगे। लेकिन नई जानकारी के मुताबिक इस महीने के अंत तक उत्तर प्रदेश सबोर्डिनेट सर्विस सिलेक्शन कमिशन पीईटी परीक्षा के रिजल्ट जारी कर देगा क्योंकि नई भर्ती में आवेदन करने के लिए छात्रों को पीईटी स्कोरकार्ड की आवश्यकता पड़ेगी। 

अगर आप भी रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं तो आपको सोशल मीडिया पर चल रही अफवाहों से बचने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर समय-समय पर विजिट करते रहना चाहिए किसी भी प्रकार के अपडेट के लिए। 

यूपीएसएसएससी पीईटी परीक्षा के लिए महत्वपूर्ण आर्टिकल
 

UPSSSC Exam Calendar 2022 UPSSSC ITI Instructor Syllabus 2022
UPSSSC ITI Instructor Eligibility 2022 UPSSSC ITI Instructor Salary 2022
UPSSSC PET Syllabus 2022 UPSSSC Supply Inspector Eligibility 2022
UPSSSC PET Eligibility 2022 UP Lekhpal Syllabus 2022
UPPSC Staff Nurse Salary 2022 UP Lekhpal Practice Set 2022
 

प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कैसे करें

प्रतियोगी परीक्षाओं की बेहतर तैयारी के लिए उम्मीदवार सफलता के फ्री कोर्स की सहायता भी ले सकते हैं। सफलता द्वारा इच्छुक उम्मीदवार परीक्षाओं जैसें- CUET , UP लेखपाल, NDA & NA, SSC MTS आदि परीक्षाओं की तैयारी कर सकते हैं। इसके साथ ही उम्मीदवार सफलता ऐप से जुड़कर अनलिमिटेड फ्री मॉक-टेस्ट्स, ई-बुक्स और करेंट-अफेयर्स जैसी सुविधाओं का लाभ मुफ्त में ले सकते हैं। 

Free E Books