Top 5 Data Science Companies: 2022 में आवेदन करने के योग्य शीर्ष 5 डेटा साइंस कंपनियां

Safalta Experts Published by: Nikesh Kumar Updated Sat, 25 Dec 2021 07:23 PM IST

हर बार जब आप कुछ ऑनलाइन खरीदते हैं, ईमेल सूची के लिए साइन अप करते हैं या किसी कंपनी की वेबसाइट पर क्लिक करते हैं, तो आप डेटा उत्पन्न करते हैं। नतीजतन, जैसे-जैसे इंटरनेट कॉमर्स बढ़ता है, वैसे-वैसे डिजिटल जानकारी की मात्रा भी बढ़ती जाती है। कई व्यवसाय इसका एक टन बरकरार रखते हैं।
 
इस घटना के लिए तकनीकी शब्द है बिग डेटा। डेटा साइंस एक शब्द है जो इन क्षेत्रों को कवर करता है - डेटा एनालिटिक्स, बिग डेटा, बिजनेस एनालिटिक्स, मशीन लर्निंग, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस और डीप लर्निंग। इस विशाल क्षेत्र ने व्यवसायों को डेटा में बदल दिया है और उन्हें प्रयोग करने योग्य अंतर्दृष्टि में परिवर्तित कर दिया है। प्रौद्योगिकियों और डेटा विज्ञान उपकरणों में प्रगति ने उन तरीकों को बदल दिया है जिनके द्वारा संगठन काम करते हैं और बढ़ते हैं।
 
डेटा साइंस अत्यधिक असंरचित डेटा से जानकारी निकालने और इसे सरल संरचित डेटा में बदलने के लिए सूचना प्रौद्योगिकी में एक बढ़ता हुआ क्षेत्र है। डेटा साइंस में करियर वह सब है जो एक आकांक्षी चाहता है। लेकिन कुछ भी मुफ्त नहीं मिलता है, उम्मीदवारों को समर्पित होना चाहिए और संचार कौशल, प्रोग्रामिंग ज्ञान, मशीन और गहरी सीखने की तकनीक आदि का ज्ञान होना चाहिए।

Free Demo Classes

Register here for Free Demo Classes

Please fill the name
Please enter only 10 digit mobile number
Please select course
Please fill the email
संगठन के बीच बहुत बड़ी प्रतिस्पर्धा है। बहुत सारे विकल्प उपलब्ध हैं लेकिन सबसे अच्छी कंपनी चुनना जीवन बदलने वाला हो सकता है।

मशीन लर्निंग एल्गोरिदम क्या होती है, जानें इनके प्रकार और उपयोग
 
डेटा विज्ञान के ‘की कॉम्पोनेंट’-
 
डेटा साइंस प्रोजेक्ट में आगे बढ़ने के लिए अधिकांश शीर्ष डेटा साइंस कंपनियां एक समान पैटर्न का पालन करती हैं। किसी भी डेटा विज्ञान परियोजना में प्रमुख घटक हैं:
 
शीर्ष 5 डेटा साइंस कंपनियां इस प्रकार है-
 
चरण 1: डेटा अन्वेषण-

Free E Books