Best Work From Home Jobs: 2022 के लिए बेस्ट वर्क फ्रॉम होम जॉब्स (सर्वश्रेष्ठ ऑनलाइन जॉब्स)

Safalta Experts Published by: Nikesh Kumar Updated Sat, 08 Jan 2022 04:54 PM IST

Work From Home Jobs बढ़ रहे हैं और सोशल डिस्टेंसिंग इस प्रवृत्ति को तेज कर रहा है। और यह समझ में आता है। किसी को भीड़-भाड़ वाले ट्रैफिक में बैठकर ऑफिस क्यों जाना पड़ता है, जबकि उन्हें केवल कंप्यूटर और इंटरनेट कनेक्शन की आवश्यकता होती है? चाहे आप अपनी दिन की नौकरी से प्यार करते हों या छोड़ने का इंतजार नहीं कर सकते, हो सकता है कि आप घर से काम करने के बारे में सोच रहे हों। लेकिन आपके दीर्घकालिक लक्ष्य की परवाह किए बिना। स्वाभाविक रूप से अगला तार्किक प्रश्न है, कि आप क्या कर सकते हैं?

Source: Safalta


 
फ्लेक्सजॉब्स ने 2007 से रिमोट, Work From Home Jobs की पेशकश करने वाली कंपनियों पर प्रकाश डाला है, लेकिन कोरोनावायरस महामारी ने रिमोट वर्क के लाभों पर नए सिरे से प्रकाश डाला। अधिक कंपनियां लंबी अवधि के दूरस्थ कार्य पर स्विच कर रही हैं, और बहुत से लोग घर से स्थायी कार्य (और अंशकालिक, दूरस्थ नौकरी) खोजने पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं। नीचे दी गई सूची की कंपनियां फ्लेक्सजॉब्स की निर्देशिका में अब उपलब्ध दूरस्थ नौकरियों का एक नमूना हैं।

Free Demo Classes

Register here for Free Demo Classes



8 उच्च-भुगतान वाली आईटी नौकरियां आप बिना डिग्री के प्राप्त कर सकते हैं
 
कुछ Work From Home Jobs इस प्रकार है-
 
1. कॉपी राइटिंग-
 
 क्या सब कुछ तकनीकी रूप से कॉपी राइटिंग नहीं है। Work From Home कॉपी राइटिंग जॉब सूची में सबसे ऊपर है क्योंकि आप अपने लेखन (या ब्लॉगिंग कौशल) को फ्लेक्स कर सकते हैं, अपनी रुचि के विशेषज्ञ बनकर खुद को अलग कर सकते हैं और लगातार नई चीजें सीख सकते हैं। इस बारे में सोचें कि दुनिया भर में वेब को कितना लिखित शब्द पेश करना है: प्रत्येक कंपनी का लैंडिंग पृष्ठ, बेचे गए प्रत्येक उत्पाद का विवरण, नाविक की गाँठ कैसे बांधें, इस पर विचार करें कि आपको अपना पनीर क्यों बनाना चाहिए। आप इसका हिस्सा बन सकते हैं, और इसके लिए भुगतान भी कर सकते हैं।
 
2. प्रूफरीडर- क्या आप पढ़ते समय त्रुटियों को आसानी से पकड़ पाते हैं? जब आप व्याकरण की गलतियाँ देखते हैं तो क्या आप रोते हैं? यदि हां, तो आप एक महान प्रूफरीडर बना सकते हैं। मैं प्रूफरीडिंग को एक प्रूफ पढ़ने के रूप में देखता हूं। संशोधन के अपने चरणों के माध्यम से विकसित होने के बाद अंतिम परिवर्तनों के लिए एक दृश्य और सामग्री स्तर पर इसका विश्लेषण करना। एक प्रूफ़रीडर सुनिश्चित करता है कि सामग्री टाइपोग्राफ़िकल, व्याकरणिक, वर्तनी, विराम चिह्न, वाक्य रचना, स्वरूपण और ऐसी अन्य त्रुटियों से मुक्त है। यह वह व्यक्ति है जो एक अवधि के बाद अतिरिक्त स्थान को नोटिस करता है।
 
3. घोस्ट राइटिंग-
 
बहुत से लोगों के लिए, लेखन स्वाभाविक रूप से नहीं आता है। वे जानते हैं कि वे क्या कहना चाहते हैं, लेकिन वे यह नहीं जानते कि इसे कैसे कहा जाए; वे जानते हैं कि वे अपने ब्रांड के साथ क्या संवाद करने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन वे यह नहीं जानते कि इसे एक शक्तिशाली संदेश में कैसे अनुवादित किया जाए। यहां तक कि अगर कोई बहुत अच्छा लेखक है, तो हो सकता है कि उसके पास समय न हो और वह इसे किसी को सौंप देगा - जैसे आप!

आपके करियर में Microsoft सर्टिफिकेट के महत्वपूर्ण लाभ
 
घोस्ट राइटिंग से, आपका नाम इसके साथ नहीं जुड़ा होगा (हालाँकि आप आमतौर पर इसे अभी भी अपने पोर्टफोलियो में इस्तेमाल कर सकते हैं), लेकिन आप जिनके लिए लिख रहे हैं उनके व्यक्तित्व को लेने और उनकी दृष्टि को संप्रेषित करने को मिलेगा। जहां तक वर्क फ्रॉम होम जॉब की बात है, तो यह काफी प्यारा हो सकता है क्योंकि यह एक दूरस्थ नौकरी होने की गारंटी है।
 
4.वर्चुअल बुक कीपर- 
 
बुककीपर छोटे व्यवसाय के मालिकों के लिए वित्तीय लेनदेन रिकॉर्ड करते हैं। मेरे पास दो माताओं के साथ एक शानदार साक्षात्कार है जो अब सफल वर्चुअल बुककीपर हैं जिन्होंने पिछले अनुभव के साथ शुरुआत नहीं की थी। माताओं में से एक के 9 बच्चे हैं, उनमें से 6 होमस्कूल हैं और अभी भी एक बुककीपर पार्ट-टाइम के रूप में जीवन यापन करने का समय है।
 
5. फ्रीलांस जर्नलिस्ट-
 
मानो या न मानो, पत्रकारिता में डिग्री अब पत्रकार होने की आवश्यकता नहीं है, अगर कोई स्थानीय कहानी है जिसने आपकी नज़र को पकड़ लिया है, तो इसकी जांच करने और इसे प्रकाशित करने के लिए एक स्थानीय समाचार संगठन के साथ काम करने पर विचार करें—मुआवजा अलग-अलग है, लेख के लिए भुगतान करने से लेकर विज्ञापन से होने वाली आय के आधार पर भुगतान करना। यदि आप बड़े हुए हैं नैन्सी ड्रू और द हार्डी बॉयज़ और कभी भी उस जासूसी सपने को जाने नहीं दिया (कानून और व्यवस्था, कोई भी?) समाचार लेख लिखने में अपना हाथ आजमाने पर विचार करें।

एक वेब डेवलपर का औसत वेतन कितना होता है और किस देश में कितना वेतन मिलता है
 
6. एक ब्लॉग शुरू करें-
 
ब्लॉगिंग इस सूची में 1 होना चाहिए क्योंकि मैं यही करता हूं और मुझे यह पसंद है, लेकिन मैं समझता हूं कि यह सभी के लिए नहीं है। ब्लॉगिंग निष्क्रिय आय के मेरे पसंदीदा रूपों में से एक है। मैं सिर्फ विज्ञापनों से मेरे लेख पढ़ने वाले लोगों के लिए पैसा कमाता हूं। जब आपको अपने लेख पढ़ने वाले लोगों की अच्छी मात्रा मिलती है, तो यह एक अच्छी आय लाता है। ब्लॉगिंग में 'बहुत सारा' काम लगता है (शुरुआत में वैसे भी), लेकिन अगर आप इसे करते रहते है तो यह बहुत फायदेमंद होता है। मैं शायद अब प्रति सप्ताह अधिकतम 10 घंटे काम करता हूं, यह वास्तव में इससे बहुत बेहतर नहीं है … लेकिन यह आपके द्वारा काम करने के बाद है। ब्लॉगर बनने के लिए आपको एक उत्कृष्ट लेखक होने की आवश्यकता नहीं है, आप वैसे ही लिखते हैं जैसे आप बात करते हैं।
 
Most Popular Machine Learning Tools Top 5 Machine Learning Companies Pros and Cons of Data Science
Career in Marketing Management Digital Marketing Resume Guide Career in Data Science in 6 Easy Steps
How to Build a Successful Data Analyst Career Digital Marketing and How Does It Work Data Entry Operator Earning

Related Article

Exploring the Growing Need for Green Jobs and Their Demand

Read More

Importance of Upskilling for High-Package Jobs in India

Read More

Mastering the UGC NET: A Comprehensive Preparation Guide

Read More

Exploring Graphic Design: Courses, Skills, Salary, and Career Paths

Read More

Graphic Design : टॉप 10 ग्राफिक डिजाइन कॅरिअर, सैलरी और वैकेंसी, जानें यहां

Read More

Debunking Common Myths About Digital Literacy

Read More

The Top 100 SaaS Companies to Know In 2024

Read More

Digital marketing course in Coimbatore

Read More

Optimising Performance: Best Practices for Speeding Up Your Code

Read More