Benefits of Microsoft Certification in Your Career: आपके करियर में Microsoft सर्टिफिकेट के महत्वपूर्ण लाभ

Safalta Experts Published by: Nikesh Kumar Updated Thu, 06 Jan 2022 05:23 PM IST

चाहे आप सक्रिय रूप से एक नई भूमिका की तलाश कर रहे हों या पेशेवर विकास कर रहे हों, Microsoft प्रमाणन प्रशिक्षण आपके करियर के लिए एक आकर्षक संपत्ति है।
 
कई भर्तीकर्ता सक्रिय रूप से आईटी पेशेवरों का शिकार करते हैं जिन्होंने आधिकारिक माइक्रोसॉफ्ट प्रशिक्षण में निवेश किया है और पूरा किया है। इन प्रमाणपत्रों से पता चलता है कि एक आईटी पेशेवर ने अपने काम के घंटों से बाहर खुद को और शिक्षित करने और अपने चुने हुए पेशे के भीतर अपने कौशल विकसित करने के लिए समय और प्रयास किया है।
 
इसके अलावा, माइक्रोसॉफ्ट दुनिया में सबसे भरोसेमंद आईटी ब्रांडों में से एक है, फॉर्च्यून 100 कंपनियों में से 85% अपने क्लाउड सॉफ़्टवेयर का उपयोग करते हैं, और ऑफिस 365 दुनिया भर में 1 मिलियन से अधिक कंपनियों द्वारा उपयोग किया जाता है। आज की समय में आईटी नौकरियां बहुत मांग में हैं, प्रबंधकों और भर्ती करने वालों को सक्रिय रूप से उपलब्ध सर्वोत्तम उम्मीदवारों को खोजने के लिए सक्रिय रूप से खोज कर रहे हैं। अकेले यू.एस. में, वर्तमान में 500,000 से अधिक आईटी नौकरी वेकेंसी हैं और सितंबर 2020 में, 700,00 से अधिक आईटी नौकरी लिंक्डइन पर ईएमईए क्षेत्र के लिए पोस्ट की गई है।
 
हाल की महामारी के कारण व्यवधान और रिमोट टीमों के लिए एक नया दृष्टिकोण, आईटी और क्लाउड कंप्यूटिंग व्यवसायों के लिए महत्वपूर्ण हो गए हैं क्योंकि वे दूर से काम करते हैं, अपने बुनियादी ढांचे को ऑनलाइन ले जाते हैं।

2022 में सर्टिफाइड माइक्रोसॉफ्ट एक्सेल प्रोफेशनल कैसे बनें

Microsoft सर्टिफिकेट वास्तव में क्या है?

अग्रणी तकनीकी दिग्गजों में से एक के रूप में, माइक्रोसॉफ्ट ने सॉफ्टवेयर उत्पादों की एक अविश्वसनीय श्रृंखला विकसित की है। अब, इन उत्पादों का उपयोग करने वाले व्यवसायों और अन्य संगठनों को भी प्रासंगिक पेशेवरों की आवश्यकता है।
 
नवीनतम Microsoft उत्पादों में वर्तमान कार्यबल को प्रशिक्षित रखने के लिए, टेक दिग्गज ने लगातार विभिन्न पाठ्यक्रम सामग्री जारी की है। इसके अलावा, वे परीक्षा और प्रमाणन कार्यक्रम भी लेकर आए हैं।
 
इस प्रकार, एक पेशेवर जिसने Microsoft उत्पाद का उपयोग करना और प्रासंगिक कौशल विकसित करना सीख लिया है, परीक्षा के लिए उपस्थित हो सकता है। लागू आकलनों को साफ़ करने पर, उन्हें Microsoft प्रमाणन प्राप्त होगा और आगे बढ़ेंगे।
 
आपको Microsoft सर्टिफिकेट प्राप्त करने पर विचार क्यों करना चाहिए?

Free E Books