Dfccil Executive Eligibility Criteria 2022- आयु सीमा, शिक्षा योग्यता और आवेदन जानें

Safalta Experts Published by: Nikesh Kumar Updated Sat, 22 Jan 2022 02:05 PM IST

DFCCIL ने कई इंजीनियरिंग विषयों में जूनियर एग्जीक्यूटिव के पदों के लिए एक भर्ती अधिसूचना जारी की थी।  हालाँकि, DFCCIL भर्ती के लिए आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवारों को सभी पदों के लिए DFCCIL पात्रता मानदंड के साथ अच्छी तरह से जाना जाना चाहिए। DFCCIL केंद्रीय भर्ती बोर्ड कुल एग्जीक्यूटिव के 442 पदों को भरेगा। DFCCIL एग्जीक्यूटिव में मुख्य रूप से कंप्यूटर आधारित परीक्षण, दस्तावेज़ सत्यापन और चिकित्सा परीक्षण के तीन चरण होते हैं, केवल कार्यकारी संचालन और BD के अपवाद के साथ जिसमें CBT के बाद कंप्यूटर आधारित योग्यता परीक्षण का एक अतिरिक्त चरण होता है। प्रत्येक पद के लिए पात्रता मानदंड डोमेन के अनुसार भिन्न होता है, और आयु सीमा 18 से 30 वर्ष के बीच होती है, हालांकि अन्य श्रेणियों को छूट प्रदान की गई है, डीएफसीसीआईएल कार्यकारी पात्रता मानदंड से संबंधित सभी पूरी जानकारी जानने के लिए निम्नलिखित लेख देखें। यदि आप प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे हैं और विशेषज्ञ मार्गदर्शन की तलाश कर रहे हैं, तो आप हमारे करंट अफेयर्स को सब्सक्राइब करे FREE Current Affairs- Download Now.
Current Affairs Ebook Free PDF: डाउनलोड करे General Knowledge Ebook Free PDF: डाउनलोड करें

 
DFCCIL जूनियर एग्जीक्यूटिव Eligibility Criteria 2022-
 
जैसा कि ऊपर उल्लेख किया गया है, उम्मीदवारों को इनमें से किसी भी पद के लिए आवेदन करने से पहले पात्रता मानदंड से गुजरना होगा। समिति आवेदकों के लिए पात्रता के कुछ कारकों को निर्धारित करती है। मानदंड को पूरा नहीं करने वाले उम्मीदवारों को भर्ती प्रक्रिया का हिस्सा बनने की अनुमति नहीं दी जाएगी। उम्मीदवारों के पास प्रमाण/सत्यापन के रूप में सभी आवश्यक दस्तावेज होने चाहिए। जो लोग इन दस्तावेजों को प्रस्तुत करने में विफल रहते हैं, उन्हें पूरी प्रक्रिया से अयोग्य घोषित कर दिया जाएगा।

Free Demo Classes

Register here for Free Demo Classes

Please fill the name
Please enter only 10 digit mobile number
Please select course
Please fill the email
DFCCIL जूनियर एग्जीक्यूटिव पात्रता मानदंड 2022 अभी तक जारी नहीं किया गया है। उम्मीदवार पिछले वर्ष के मानदंड की जांच कर सकते हैं और इसके बारे में अधिक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।
 
DFCCIL जूनियर कार्यकारी Eligibility Criteria 2022- आयु सीमा

Free E Books