Download Safalta App
for better learning

Download
Safalta App

X
Whatsup

Indian Navy SSR AA Salary 2021:जाने कितना है वेतन भारतीय नौसेना में एसएसआर AA पद पर

Safalta experts Published by: Anonymous User Updated Tue, 31 Aug 2021 07:54 PM IST
भारतीय नौसेना एसएसआर एए में शामिल होने वाले उम्मीदवारों को एक अच्छी खासी भारतीय नौसेना एसएसआर एए वेतन प्राप्त होता है। आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार, भारतीय नौसेना एसएसआर एए को 2000 रुपये के ग्रेड वेतन के साथ 5200 - 20200 के ग्रेड वेतन के साथ एक अच्छा वेतन प्रदान किया जाता है। एक बार विभाग में शामिल होने के बाद उम्मीदवार वेतन प्राप्त करने का हकदार होता है। वन अधिकारी। मूल वेतन के साथ, भारतीय नौसेना एसएसआर एए कर्मचारियों को भी छुट्टी यात्रा रियायत, महंगाई भत्ता और चिकित्सा भत्ते जैसे प्रमुख भत्तों के साथ अनुमति दी जाती हैं। यदि आप प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे हैं और विशेषज्ञ मार्गदर्शन की तलाश कर रहे हैं, तो अभी सफलता के जरिए चलाए जा रहे फ्री कोर्स और फ्री मॉक टेस्ट का लाभ सकते हैं।
Source: joinIndianNavy.gov




भारतीय नौसेना एसएसआर एए वेतन

भारतीय नौसेना एसएसआर एए के लिए उम्मीदवारों का चयन करने का मुख्य कारण वेतन संरचना है जो कि 5200 - 20200 रुपये के साथ-साथ 2000 रुपये के ग्रेड वेतन के साथ है। इसके अलावा, भारतीय नौसेना एसएसआर एए कर्मचारियों को भी सूचीबद्ध प्रमुख भत्तों के साथ अनुमति दी जाती है। नीचे:-
  • महंगाई भत्ता
  • शहर प्रतिपूरक भत्ता
  • चिकित्सा भत्ते
  • परिवहन भत्ता
 
    भारतीय नौसेना एसएसआर एए वेतन      पे इन रूपीस
  वेतनमान  5200 - 20200
  ग्रेड पे  2000
 एमएसपी  2000
 प्रोफाइल के अनुसार नौसेना भत्ता  900 - 12600
 सकल वेतन  29,000 - 32,000
शुद्ध कटौती  1,890
 शुद्ध वेतन  27,874 - 30,221

भारतीय नौसेना एसएसआर एए जॉब प्रोफाइल
1) 
उम्मीदवारों को आईएनएस चिल्का पर 22 सप्ताह का बुनियादी प्रशिक्षण प्रदान किया जाएगा, इसके बाद विभिन्न नौसेना प्रशिक्षण प्रतिष्ठानों में आवंटित व्यापार में व्यावसायिक प्रशिक्षण दिया जाएगा।

Free Demo Classes

Register here for Free Demo Classes


2) उम्मीदवार एयरक्रू, ड्राइवर, मार्को के पद के लिए एक उच्च तकनीकी संगठन का हिस्सा होंगे।

भारतीय नौसेना एसएसआर एए करियर ग्रोथ
उम्मीदवारों ने भारतीय नौसेना एसएसआर एए में 7-8 साल तक काम करने के बाद, उन्हें आगे निदेशक पद पर पदोन्नत किया जा सकता है। प्रचार आदेश नीचे सूचीबद्ध किया गया है: -
1) नाविकों के रूप में भर्ती होने के बाद उम्मीदवारों को एक पदोन्नति पथ से गुजरना होगा जो प्रदर्शन और अन्य योग्यता निर्धारित परीक्षाओं पर आधारित होगा।
2) पदोन्नति मास्टर चीफ पेटी ऑफिसर- I, यानी रक्षा वेतन मैट्रिक्स के 8 वें स्तर (₹ 47,600- ₹ 1,51,100) प्लस एमएसपी @ ₹ 5200 / - प्रति माह प्लस डीए (जैसा लागू हो) तक होगी।
 

अब अपने एग्जाम के लिए करें पक्की तैयारी 

अगर आप NDA/NA, Airforce, SSC, Army, BSF, Navy, Railway, State Bank Clerk, IBPS Clerk जैसे किसी भी एग्जाम की पक्की तैयारी करना चाहते हैं तो अभी सफलता के जरिए चलाए जा रहे फ्री कोर्स का लाभ पाने के लिए अभ्यर्थी गूगल प्ले स्टोर पर जाकर Safalta-app डाउनलोड कर सकते हैं। 





 

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree