SSC GD Constable Admit Card 2021: जाने क्यों हुए कैंडीडेट्स के आवेदन पत्र रद्द, आयोग ने नोटिफिकेशन जारी कर दी जानकारी

Safalta Experts Published by: Nikesh Kumar Updated Tue, 26 Oct 2021 07:04 PM IST

कर्मचारी चयन आयोग ने जीडी कांस्टेबल के 25,271 पदों पर भर्ती के लिए परीक्षा की तारीखों की घोषणा की। परीक्षा 16 नवंबर 2021 से 15 दिसंबर 2021 तक आयोजित की जाएगी। लेटेस्ट अपडेट के मुताबिक एसएससी बोर्ड ने एक नोटिफिकेशन जारी किया है। इस नोटिस में बोर्ड ने जानकारी दी है कि विभिन्न कारणों से जिन उम्मीदवारों के आवेदन पत्र को निरस्त किया गया है उनके परीक्षा में बैठने के लिए एडमिट कार्ड जारी नहीं किया जाएगा। इस परीक्षा के लिए बोर्ड जल्दी एडमिट कार्ड जारी करने वाला है। इस भर्ती परीक्षा में सफल होने के बाद अभ्यर्थियों को BSF, CISF, ITBP, CRPF, SSB, AR, SSF समेत कई अर्धसैनिक बलों सिपाही बन देश सेवा करने का मौका मिलेगा। आप नीचे दिए गए जानकारी से जान सकते हैं कि किन कारणों की वजह से आवेदन पत्र रद्द किया गया है और छात्रों का एडमिट कार्ड जारी नहीं किया जाएगा। यदि आप SSC GD परीक्षाओं की तैयारी कर रहे हैं और विशेषज्ञ मार्गदर्शन की तलाश में हैं, तो आपको तुरंत इसकी बेहतर तैयारी के लिए सफलता द्वारा चलाए जा रहे SSC GD Constable Target Batch 2021- JOIN NOW से जुड़ जाना चाहिए। 
Current Affairs Ebook Free PDF: डाउनलोड करें General Knowledge Ebook Free PDF: डाउनलोड करें


किस वजह से आवेदन पत्र रद्द किया गया
जिन उम्मीदवारों ने आवेदन के वक्त अपनी फोटो मैं तिथि नहीं डाली थी या तस्वीर लेने की तिथि निर्धारित तिथि के अनुसार नहीं है।
उन छात्रों का अभी आवेदन पत्र जारी नहीं किया जाएगा जिनका एप्लीकेशन कंप्लीट नहीं हुआ था।



अगर आवेदन रद्द हुआ है तो क्या करें
जिन उम्मीदवारों का आवेदन रद्द हुआ है और उन्हें लगता है उनका फॉर्म बताएं निर्देशों के हिसाब से ही भरा हुआ था। वह इसकी जानकारी बोर्ड को दे सकते हैं अभ्यर्थियों को बोर्ड की अधिकारिक ईमेल आईडी पर मेल कर अपना रजिस्ट्रेशन नंबर, नाम, जन्म जन्मतिथि, चुने गए पहले परीक्षा शहर का नाम और आवेदन स्वीकार होने का कारण बताना होगा।
 
GD भर्ती में EWS श्रेणी कितने प्रतिशत है आरक्षण SSC GD अपडेटेड पेपर पैटर्न और मार्किंग स्कीम SSC GD इस बार आधे से भी पदों पर भर्ती 
SSC MTS Exam नॉर्मलाइजेशन की व्यवस्था SSC GD Exam difficult questions SSC GD कैसे होगा आंसर शीट का मूल्यांकन


कैसे करें परीक्षा की तैयारी?
एसएससी GD भर्ती परीक्षा समेत अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं की बेहतर तैयारी के लिए उम्मीदवार सफलता के फ्री कोर्स की सहायता भी ले सकते हैं। सफलता द्वारा इच्छुक उम्मीदवार परीक्षाओं जैसें- SSC GD, UP लेखपाल, NDA & NA, SSC MTS आदि परीक्षाओं की तैयारी कर सकते हैं। साथ ही उम्मीदवार सफलता ऐप  से जुड़कर मॉक-टेस्ट्स, ई-बुक्स और करेंट-अफेयर्स जैसी सुविधाओं का लाभ मुफ्त में ले सकते हैं।
 

Source: social media

Free E Books