UPSSSC PET 2022, आयोग ने किया बड़ा बदवाल? देखें इस बार कितनी पालियों में होनी है परीक्षा

Safalta Expert Published by: Nikesh Kumar Updated Mon, 03 Oct 2022 12:48 PM IST

उत्तर प्रदेश में होने वाली प्रारंभिक आहत परीक्षा (पीईटी) के लिए एडमिट कार्ड उत्तर प्रदेश सबोर्डिनेट सर्विस सिलेक्शन कमिशन ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर 1 अक्टूबर को जारी कर दिए हैं। छात्र जिन्होंने परीक्षा के लिए आवेदन किया है वह एडमिट कार्ड अपने रजिस्ट्रेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ का इस्तेमाल करके आयोग की अधिकारिक वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं। आपको बता दें कि रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू होने से पहले यूपीएसएसएससी ने नोटिस जारी करके परीक्षा के सिलेबस और एग्जाम पैटर्न की जानकारी दी थी। यह परीक्षा उन अभ्यार्थियों के लिए अहम है जो उत्तर प्रदेश में होने वाली ग्रुप सी और बी भर्ती में शामिल होना चाहते हैं। क्योंकि पिछले साल से उत्तर प्रदेश सरकार ने सभी अभ्यर्थियों के लिए पीईटी परीक्षा अनिवार्य कर दी थी।

Source: Safalta

जो उत्तर प्रदेश की ग्रुप सी और बी भर्ती में शामिल होना चाहते हैं उन्हें पेट परीक्षा में ज्यादा से ज्यादा अंक लाने होने तभी आप ग्रुप सी और बी भर्तियो की मुख्या परीक्षा के लिए शोर्त्लिस्ट किए जाएगे। तो चलिए जानते हैं इस साल होने वाली पीईटी परीक्षा में किस प्रकार का बदलाव किया गया है साथ ही कितने पालियों में आयोजित होगी इस साल की पीईटी परीक्षा। पीईटी परीक्षा की कंप्लीट तैयारी करके परीक्षा में सफलता पाने के लिए आज ही हमारा UPSSS PET Complete Batch ज्वाइन करे- 
September Month Current Affairs Magazine DOWNLOAD NOW  फ्री UPSSSC e-Book Set 2022
 

कितनी पालियों में होनी है परीक्षा?


उत्तर प्रदेश में होने वाली पीईटी परीक्षा का आयोजन 15 और 16 अक्टूबर को करवाया जाना है। दरअसल इस परीक्षा के लिए पूरे उत्तर प्रदेश से 37 लाख के करीब अभ्यर्थियों ने रजिस्ट्रेशन किया है, जो पिछले साल की तुलना में 2 गुने के बराबर है। पिछले साल पीईटी परीक्षा का आयोजन 24 अगस्त को करवाया गया था और इस परीक्षा के लिए 20 लाख के करीब अभ्यर्थियों ने रजिस्ट्रेशन किया था जिसमें से 17 लाख अभ्यर्थी परीक्षा में शामिल हुए थे।

Free Demo Classes

Register here for Free Demo Classes

Please fill the name
Please enter only 10 digit mobile number
Please select course
Please fill the email
Something went wrong!
Download App & Start Learning
परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों की बड़ी संख्या को देखते हुए उत्तर प्रदेश सबोर्डिनेट सर्विस सिलेक्शन कमिशन ने 17 सितंबर की जगह परीक्षा 15 और 16 अक्टूबर को करवाने का फैसला लिया था।

1 अक्टूबर को जारी हुए यूपीएसएसएससी के आधिकारिक वेबसाइट पर नोटिस के मुताबिक इस साल होने वाली पीईटी परीक्षा का आयोजन दो पालियों की जगह 4 पालियों में करवाया जाएगा। रोजाना परीक्षा का आयोजन 2-2 पालियो में होगी। पहली पाली सुबह 10:00 बजे से 12:00 बजे तक चलेगी तो वहीं दूसरी पाली 3:00 बजे से 5:00 बजे तक। इस साल होने वाली पीईटी परीक्षा में नेगेटिव मार्किंग के साथ-साथ नॉर्मलआईजेशन प्रोसेस भी लागू किया जाएगा। इसलिए छात्रों को परीक्षा की तैयारी मॉक टेस्ट के साथ करनी चाहिए जिससे वह परीक्षा में पूछे गए सभी प्रश्नों के उत्तर सही तरीके से जल्दी दे पाएंगे। 
 
 PET General Hindi Free E-Book PET History Free E-Book
PET Reasoning Free E-Book PET Revision E-Book

 
 PET Economy Free E-Book PET Maths Free E-Book
PET General Science Free E-Book PET Geography Free E-Book
 

सफलता के साथ करें तैयारी

अगर आपने भी 2022 पीईटी परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन किया है तो आपको जरूर कंप्लीट तैयारी करने के लिए हमारे एक्सपर्ट फैकेल्टी द्वारा बनाए गए UPSSS PET Complete Batch को ज्वाइन करना चाहिए। 
 
UPSSSC Exam Calendar 2022 UPSSSC ITI Instructor Syllabus 2022
UPSSSC ITI Instructor Eligibility 2022 UPSSSC ITI Instructor Salary 2022
UPSSSC PET Syllabus 2022 UPSSSC Supply Inspector Eligibility 2022
UPSSSC PET Eligibility 2022 UP Lekhpal Syllabus 2022
UPPSC Staff Nurse Salary 2022 UP Lekhpal Practice Set 2022

 

Free E Books