Best IT Certification Courses and Programs: 2022 के लिए सर्वश्रेष्ठ आईटी प्रमाणन पाठ्यक्रम और कार्यक्रम कौन से हैं, डालें एक नजर

Safalta Experts Published by: Nikesh Kumar Updated Thu, 30 Dec 2021 11:11 PM IST

अपने कौशल को मजबूत करने से आपको अपने कार्यों को अधिक कुशलता से और अधिक आत्मविश्वास के साथ करने में मदद मिलती है। आप अधिक जिम्मेदारियां ले सकते हैं, कंपनी में अपनी दृश्यता बढ़ा सकते हैं, और पदोन्नति और वेतन वृद्धि के लिए बेहतर स्थिति में हो सकते हैं। यदि आप नौकरी की तलाश कर रहे हैं, तो अपने कौशल में सुधार करना आपको अधिक मूल्यवान उम्मीदवार बनाता है, खासकर यदि आपका वर्तमान नियोक्ता आपके नए कौशल को स्वीकार कर रहा है।
 
एक आईटी प्रमाणन क्या होता है?
 
एक आईटी प्रमाणन एक पदनाम है जो प्रौद्योगिकी के एक निश्चित क्षेत्र में विशिष्ट योग्यता प्रदर्शित करता है। आईटी प्रमाणन प्राप्त करने के लिए, आम तौर पर एक शैक्षिक पाठ्यक्रम को फॉलो करना होता है और एक परीक्षा या समीक्षा से गुजरना होता है जिससे ये साबित होता है कि आप आईटी प्रमाणन हासिल करने के सभी मानकों को पूरा करते हैं। कुछ प्रमाणपत्रों के लिए केस स्टडी और यहां तक कि पैनल प्रस्तुतियों की आवश्यकता होती है लेकिन आपको सफल बनाने में मदद करने के लिए बहुत सारे बेहतरीन संसाधन हैं। आईटी प्रमाणन सेवा प्रबंधन और ग्राहक सेवा से लेकर साइबर सुरक्षा, ऐप विकास और डेटा विज्ञान और इंजीनियरिंग तक किसी भी विशेषता या आला को कवर कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें
स्टार्टअप्स के लिए 10 सर्वश्रेष्ठ डिजिटल मार्केटिंग स्ट्रेटजी क्या हैं?
 
एडब्ल्यूएस सॉल्यूशंस आर्किटेक्ट कोर्स
 
एडब्ल्यूएस सॉल्यूशंस आर्किटेक्ट सर्टिफिकेशन ट्रेनिंग के जरिए आप अमेजन वेब सर्विसेज आर्किटेक्चरल सिद्धांतों और सेवाओं जैसे आईएएण, वीपीसी, ईसी2, ईबीएस और अन्य के बारे में काफी कुछ सीख सकते हैं। एडब्ल्यूएस सॉल्यूशंस आर्किटेक्ट सर्टिफिकेशन पाने वाले सालाना 1,55,000 अमेरिकी डॉलर का औसत वेतन पाते हैं। ये कोर्स एडब्ल्यूएस पर उपलब्ध, लागत-कुशल, दोष-सहिष्णु और स्केलेबल वितरित सिस्टम को डिजाइन करने के एक या अधिक वर्षों के व्यावहारिक अनुभव वाले किसी भी व्यक्ति के लिए है।
 
बिग डेटा हडूप और स्पार्क डेवलपर प्रमाणन

Free Demo Classes

Register here for Free Demo Classes

Please fill the name
Please enter only 10 digit mobile number
Please select course
Please fill the email

Free E Books