Cyber Security Salary in Market: 2022 में फ्रेशर्स और अनुभवी के लिए मार्केट में टॉप साइबर सिक्योरिटी सैलरी

Safalta Experts Published by: Nikesh Kumar Updated Wed, 05 Jan 2022 09:19 PM IST

आज, छोटे पैमाने के व्यवसायों से लेकर बड़े कॉर्पोरेट दिग्गजों तक, सभी संचार नेटवर्क के माध्यम से हो रहे हैं, जो इन सभी कंपनियों के लिए अपनी डिजिटल संपत्ति की सुरक्षा के लिए साइबर सुरक्षा को महत्वपूर्ण बनाता है। साइबर सुरक्षा बेरोजगारी दर 0 प्रतिशत (सीएसओ ऑनलाइन) और वैश्विक स्तर पर 4 मिलियन साइबर सुरक्षा नौकरियां (नेटस्पार्कर) होने के साथ, साइबर सुरक्षा पेशेवरों को दिए जाने वाले वेतन बढ़ रहे हैं। यह ब्लॉग आपके करियर की समृद्धि के लिए जॉब प्रोफाइल चुनने में आपकी मदद करने के लिए भारत में साइबर सुरक्षा वेतन को कवर करेगा।

साइबर सुरक्षा पूरी दुनिया में अत्यधिक मांग वाले करियर में से एक बन गया है। जैसे-जैसे प्रौद्योगिकी विकसित होती है, संगठनात्मक सफलता और विकास प्राप्त करने के लिए हमलावरों/ हैकर्स से डेटा सुरक्षा का महत्व सर्वोत्कृष्ट होता जा रहा है। यह ब्लॉग भारत में Cyber Security Salary के बारे में चर्चा करेगा जिसमें साइबर सुरक्षा के छह सबसे अधिक भुगतान वाले जॉब प्रोफाइल के साथ-साथ उनकी भूमिकाएं और जिम्मेदारियां भी शामिल हैं।
  • साइबर सिक्योरिटी एनालिस्ट
  • नेटवर्क सिक्योरिटी इंजीनियर
  • साइबर सिक्योरिटी मैनेजर
  • सिक्योरिटी आर्किटेक्ट
  • एथिकल हैकर
  • चीफ इनफार्मेशन सिक्योरिटी ऑफिसर (सीआईएसओ)-
आईटी हार्डवेयर और नेटवर्किंग में करियर कैसे बनाएं, जानें हार्डवेयर और नेटवर्किंग से जुड़े कोर्स के बारें में

1. साइबर सिक्योरिटी एनालिस्ट-
एक साइबर सिक्योरिटी एनालिस्ट एक संगठन के भीतर कमजोरियों के परीक्षण के लिए काम करेगा। पेशेवर को कंपनी के नेटवर्क में मौजूद खामियों को खोजने के लिए परीक्षण करने की जरूरत है जिसके माध्यम से एक हमलावर घुसपैठ कर सकता है और सिस्टम का फायदा उठा सकता है।

Free Demo Classes

Register here for Free Demo Classes

Please fill the name
Please enter only 10 digit mobile number
Please select course
Please fill the email

Free E Books