Annual Salary of a CISSP Certified Professional: सीआईएसएसपी प्रमाणित पेशेवर का वार्षिक वेतन कितना होता है, जानें सीआईएसएसपी पेशेवर क्या करते है?

Safalta Experts Published by: Nikesh Kumar Updated Tue, 04 Jan 2022 06:25 PM IST

साइबर सुरक्षा उद्योग में प्रमाणित सूचना प्रणाली सुरक्षा पेशेवर (सीआईएसएसपी) आवश्यक हैं। सभी उद्योगों में उच्च मांग में, सीआईएसएसपी सक्रिय रूप से डेटा और सूचना प्रणाली को खतरों से बचाते हैं। ये खतरे आवश्यक परिचालन डेटा, आईटी अवसंरचना और संवेदनशील ग्राहक डेटा से समझौता कर सकते हैं। जानें कि कैसे यह व्यवसाय-महत्वपूर्ण भूमिका साइबर सुरक्षा में एक सफल करियर का मार्ग प्रशस्त कर सकती है, और प्रमाणित पेशेवरों के लिए सीआईएसएसपी औसत वेतन के बारे में और जानें।
 
साइबर सुरक्षा डोमेन में काम करने वाले पेशेवर अपने पूरे करियर में विभिन्न साख अर्जित करते हैं। उनके सभी प्रमाणपत्रों में से, CISSP प्रमाणन प्राप्त करना उन्हें साइबर सुरक्षा की दुनिया में सबसे अधिक मांग वाले विशेषज्ञों में लाता है। कई स्तरों पर किए गए शोध, जैसे (आईएससी)², तीसरे पक्ष के अध्ययन और बेंचमार्किंग सर्वेक्षणों ने अनुमान लगाया है कि एक प्रमाणित सीआईएसएसपी पेशेवर दुनिया के विभिन्न देशों में कितना कमाता है।
 
साइबर सुरक्षा पेशेवरों के सामने आने वाली चुनौतियों और अवसरों की पहचान करते हुए वेतन और विकास लक्ष्यों के बेंचमार्किंग में सहायता के लिए (आईएससी) साइबर सुरक्षा कार्यबल अध्ययन नामक एक वार्षिक बेंचमार्किंग अध्ययन आयोजित किया जाता है। आइए दुनिया भर में अनुमानित औसत सीआईएसएसपी वेतन पर एक नज़र डालें।

ऐसे नेटवर्क सिक्योरिटी सर्टिफिकेट जो आपको काम पर रखने में मदद कर सकते हैं
 
सीआईएसएसपी क्या है?
 
CISSP या प्रमाणित सूचना प्रणाली सुरक्षा पेशेवर एक क्रेडेंशियल है जो InfoSec पेशेवरों के लिए साइबर सुरक्षा के क्षेत्र में उनके कौशल और योग्यता के प्रमाण के रूप में लगभग अनिवार्य है। एक सीआईएसएसपी प्रमाणीकरण साइबर सुरक्षा खतरों से उद्यमों की सुरक्षा के लिए सूचना सुरक्षा प्रणालियों को कुशलतापूर्वक डिजाइन, इंजीनियरिंग, तैनाती और प्रबंधन में एक आईटी पेशेवर के कौशल को मान्य करता है।

Free Demo Classes

Register here for Free Demo Classes

Please fill the name
Please enter only 10 digit mobile number
Please select course
Please fill the email
यह प्रमाणन पहली बार 1994 में लाया गया था और यह सूचना सुरक्षा के लिए स्वर्ण मानक बन गया है। इसके लिए कई कारण हैं:

Free E Books