Top Network Security Certifications: ऐसे नेटवर्क सिक्योरिटी सर्टिफिकेट जो आपको काम पर रखने में मदद कर सकते हैं

Safalta Experts Published by: Nikesh Kumar Updated Tue, 04 Jan 2022 06:16 PM IST

सही प्रमाण पत्र होने से सूचना सुरक्षा (इन्फोसेक) में आपकी रोजगार क्षमता में वृद्धि हो सकती है। यदि आप एक InfoSec या साइबर सुरक्षा पेशेवर हैं, तो आपको सर्वोत्तम नेटवर्क सुरक्षा प्रमाणपत्रों के बारे में जानना होगा। इन साख को प्राप्त करने से आपको अपने करियर में सफलता प्राप्त करने में मदद मिल सकती है। इस लेख में, हम पांच नेटवर्क सुरक्षा प्रमाणपत्रों पर चर्चा करते हैं जो आपको काम पर रखने में मदद कर सकते हैं।
 
नेटवर्क सुरक्षा हैकर्स और अन्य साइबर खतरों के खिलाफ एक संगठन की रक्षा की पहली पंक्ति है। हम देख सकते हैं कि नेटवर्क सुरक्षा प्रमुखता में क्यों बढ़ी है। हालाँकि, जैसे साइबर हमले के कई अलग-अलग रूप हैं, वैसे ही चुनने के लिए साइबर सुरक्षा प्रमाणपत्रों की एक चक्करदार सरणी है। हालाँकि इतने सारे साइबर सुरक्षा विकल्प यकीनन एक अच्छी बात है, विशाल संख्या और विविधता भी एक चुनौती है। विकल्पों की मात्रा से अभिभूत होना आसान है, कभी-कभी तो कोई विकल्प न बनाने की हद तक।

Free Demo Classes

Register here for Free Demo Classes

Please fill the name
Please enter only 10 digit mobile number
Please select course
Please fill the email
Something went wrong!
Download App & Start Learning
शीर्ष नेटवर्क सुरक्षा प्रमाणपत्र क्या हैं? आपके और आपके संगठन के लिए कौन सा सही है? क्या कोई शीर्ष साइबर सुरक्षा प्रमाणन सार्वभौमिक रूप से लागू होता है?

 डिजिटल मार्केटिंग क्या है और यह कैसे काम करता है
 
नेटवर्क सुरक्षा प्रमाणन क्या है?
 
एक नेटवर्क सुरक्षा प्रमाणन एक पेशेवर बोर्ड द्वारा मान्यता है कि आप नेटवर्क और साइबर सुरक्षा क्षेत्र में एक प्रभावी कार्यकर्ता होने के लिए आवश्यक ज्ञान और कौशल के मानकों को पूरा करते हैं। प्रवेश स्तर और अनुभवी श्रमिकों दोनों के लिए प्रमाणपत्र हैं, और प्रत्येक योग्यता का अपना मूल्य बिंदु और विशेषताएं हैं। नेटवर्क सुरक्षा में प्रमाणित होने के कई कारण हैं, जो नियोक्ताओं के बीच बढ़ती मांग है, जैसे:
 
  • यह दर्शाता है कि आप एक नेटवर्क व्यवस्थापक होने के योग्य हैं जो कंप्यूटर नेटवर्क की सुरक्षा के लिए नीतियां और प्रक्रियाएं निर्धारित करता है।
  • हाल के दिनों में वैश्विक ब्रांडों में प्रमुख सूचना सुरक्षा उल्लंघनों ने संवेदनशील व्यावसायिक डेटा की सुरक्षा के लिए कौशल वाले नेटवर्क सुरक्षा पेशेवरों की मांग में वृद्धि की है।
  • अधिक नियोक्ता अपने नेटवर्क और डेटा की सुरक्षा के लिए निवेश कर रहे हैं। स्टेटिस्टा के अनुसार, 2023 तक वैश्विक साइबर सुरक्षा बाजार 248.26 बिलियन डॉलर तक बढ़ने का अनुमान है।
शीर्ष नेटवर्क सुरक्षा प्रमाणपत्र-

Free E Books